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सेल्यूलर सर्विसेज (जनरल)
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नहीं। हैंडसेट ग्राहक द्वारा अपनी पसंद से बाजार से खरीदा जाता है। हैंडसेट संबंधी प्रश्नों के लिए निर्माता द्वारा उपलब्ध कराए गए मैनुअल के निर्देश देखें।
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कोई भी स्टेंडर्ड जीएसएम हैंडसेट। इस समय 900 मेगाहर्ट्ज रेंज में सर्विसेज उपलब्ध होंगी। भविष्य में प्रमुख शहरों / नगरों में 1800 मेगाहर्ट्ज की रेंज भी उपलब्ध होगी।
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सिम कार्ड सिर्फ एक छोटी सी प्री-प्रोग्राम्ड चिप है, जो मोबाइल हैंडसेट में इन्सर्ट की जाती है और इसमें उपभोक्ता संबंधी वह जानकारी होती है जिससे उपभोक्ता और मोबाइल नेटवर्क के बीच समन्वय में सहायता मिलती है।
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कृपया पुलिस में शिकायत दर्ज कराएं। इसके अलावा तत्काल ग्राहक सेवा केंद्र में 9415024365 नंबर पर संपर्क करें और अपना प्रतिवेदन ग्राहक सेवा केंद्र को दें, जहां से आपने कनेक्शन लिया था, इसके साथ एफआईआर की प्रति के साथ पहचान संबंधी साक्ष्य भी प्रस्तुत करें।
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आम तौर पर सिम में तीन बार पिन नंबर गलत प्रविष्ट करने पर और पीयूके नंबर दस बार गलत प्रविष्ट करने पर वह ब्लॉक हो जाती है। इस मामले में सिम कार्ड मरम्मत योग्य नहीं रह जाती। आपको नई सिम खरीदनी पड़ सकती है। यदि सिम ब्लॉक / लॉक हो जाती है तो आगामी निर्देशों जैसे पीयूके उपलब्ध कराने के लिए कृपया ग्राहक सेवा केंद्र में 9415024365 नंबर पर संपर्क करें।
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न्यू यूज़र ट्यूटोरियल (एनयूटी) के निर्देश पहली बार यूज़र द्वारा सिस्टम एक्सेस करने पर सुनाई देते हैं। बाद में एमएस से 888 डायल करके एनयूटी को दोबारा सुना जा सकता है, एक बार मेलबॉक्स में एंटर होने पर हैल्प के लिए 8 दबाएं।
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किसी लैंडलाइन फोन पर लोकल कॉल करने के लिए इच्छित स्थान का एसटीडी कोड डायल करें।
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लोकल सिटी का कोड डायल करके इच्छित स्थान का पेजर नंबर दबाएं।
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जब सैल फोन व्यस्त होता है अथवा स्विच ऑफ होता है, तो यह सर्विस आपको वॉयस मैसेज रिसीव करने की सुविधा देती है।
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डीटीएमएफ पीएसटीएन फोन का कॉमन एक्सेस एमएससी कोड और 17000 (9415017000:से) है। डायरेक्ट एक्सेस: मोबाइल हैंडसेट (एमएस) से 17000
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