सेल्यूलर सर्विसेज (जनरल)
संभावित कारण: तीन बार गलत पिन एंटर होना। क्या करना चाहिए? ग्राहक सेवा केंद्र से संपर्क करें।
इस समय एयरटाइम, पीएसटीएन प्रभार संबंधी कोई भिन्न अवधारणा नहीं है। अब प्रभार आईयूसी प्रभार में शामिल होते हैं।
उपरोक्त के अतिरिक्त, आप कुल बिल राशि पर 5% का सेवा कर भी अदा करते हैं। आपसे बिल राशि पर सेवा कर बीएसएनएल प्रीपेड अथवा रीचार्ज कार्ड खरीदने पर लिया जाता है।
इस विशेषता से आप अपने हैंडसेट की स्क्रीन पर कॉल करने वाली का फोन नंबर देख सकते हैं। सभी कार्ड सीएलआईपी सुविधा के साथ प्री-एक्टिवेटि़ड होते हैं। प्रदर्शित फोन नंबर का सही होना कॉल पहुंचाने वाली टेलीफोन एक्सचेंज पर निर्भर करता है।
नहीं, सभी स्कीमों के लिए नहीं।
जब आप किसी अन्य व्यक्ति से बात कर रहें हों तो यह सुविधा आपको इनकमिंग कॉल रिसीव करने और हॉल्ड करने की अनुमति देगी। आपकी बातचीत के दौरान इसे एक छोटी सी बीप की ध्वनि से दर्शाया जाएगा और इनकमिंग कॉल का फोन नंबर आपके मोबाइल फोन पर प्रदर्शित हो जाएगा। एक्टिवेट करने के लिए * 43 # एंटर करें, इसके बाद हां/ओ.के. बटन दबाएं, रद्द करने के लिए # 43 # एंटर करें।
कॉल किसी भी अन्य सैल फोन पर भेजी जा सकती है
इस सुविधा से आप एकसाथ 5 व्यक्तियों के साथ टेलीकॉन्फ्रेंस कर सकते हैं, इसके लिए 100/- प्रति माह का सब्सक्रिप्शन शुल्क लिया जाता है।
यह 4 अंक का पासवर्ड यह मदद करना सुनिश्चित करता है कि आपका सैल फोन कोई अन्य व्यक्ति इस्तेमाल नहीं कर सकता। इसे एक्टिवेट करने के लिए अपने सैल फोन की यूज़र गाइड के निर्देशों का पालन करें। एक बार एक्टिवेट हो जाने के बाद आपको 0000 का डिफॉल्ट पासवर्ड दिया जाता है, आप इस पासवर्ड को बदल सकते हैं।
यह 8 अंक का नंबर आपके सिम कार्ड को अनब्लॉक करने के लिए उपयोग किया जाता है। यदि पीयूके 10 बार गलत एंटर किया जाता है, तो आपका सिम कार्ड स्थायी रूप से क्षतिग्रस्त हो जाएगा। इसके बाद इसे नए सिम से बदलना पड़ेगा।
- सेवाएं
- लैंडलाइन
- मोबाइल
- ब्रॉडबैंड
- एंटरप्राइज सर्विसेज
- व्यवसाय के अवसर
- प्रपत्र डाउनलोड करें
- सहायता केंद्र
- टोल फ्री नंबर
- किराए पर उपलब्ध स्थान
- मेरा खाता
- भुगतान लैंडलाइन / ब्रॉडबैंड बिल
- मोबाइल बिल का भुगतान करें
- मोबाइल डुप्लीकेट बिल
- एसएमएस अलर्ट
- हमसे संपर्क करें
- हम तक पहुंचे
- साइटमैप
- फीडबैक
- अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न