बीएसएनएल मोबाइल - प्रीपेड
हां, बीएसएनएल मोबाइल प्रीपेड ग्राहकों के लिए आल इंडिया रोमिंग सुविधा उपलब्ध है।
मुझे कितना प्रभार अदा करना होता है यदि मुझे बीएसएनएल नेटवर्क/ किसी अन्य नेटवर्क से कॉल आती है? यदि मैं किसी अन्य सर्किल में रोमिंग पर हूं तो क्या यह प्रभार समान होंगे?
यदि आप सेल्यूलर सर्किल में होते हैं, तो
बीएसएनएल नेटवर्क/ किसी अन्य नेटवर्क की सभी इनकमिंग कॉलें फ्री होती हैं।
अतः,
बीएसएनएलसे इतर नेटवर्क से कॉल प्राप्त करते हैं, तो कोई अतिरिक्त प्रभार
नहीं लगता।
जोनल रोमिंग पर इनकमिंग कॉलों पर प्रभार लगता है और लखनऊ से लेवल- I के संबंधित सर्किलों के लिए
एसटीडी प्रभार (प्लान-225 का) के साथ करों का भुगतान भी करना होता है।
जोनल रोमिंग के लिए कोई अतिरिक्त सिक्योरिटी डिपॉजिट नहीं है।
इस समय यह सुविधा उपलब्ध नहीं है।
हैल्प लाइन (9415024365) पर मोबाइल नंबर और सिम सीरियल नंबर देते हुए आप पीयूके नंबर प्राप्त कर सकते हैं। पीयूके नंबर सावधानीपूर्वक प्रविष्ट करना चाहिए क्योंकि बार-बार गलत पीयूके नंबर डालने पर सिम स्थायी रूप से खराब हो जाएगी।
आप शहर में, जहां से कनेक्शन लिया जाता है, हमारे किसी भी डिस्ट्रीब्यूटर/ग्राहक सेवा केंद्र से 200/- रु. की रिप्लेसमेंट फीस देकर क्षतिग्रस्त सिम को बदल सकते हैं। बैलेंस राशि नए सिम में चली जाएगी। डिलीवरी के समय, ग्राहक को अपनी पहचान का साक्ष्य और प्रीपेड कनेक्शन की प्राप्ति की प्रतिलिपि देनी होगी।
गुमशुदा सिम की एफआईआर की प्रतिलिपि मिलने पर समान मोबाइल नंबर के साथ एक नई सिम उपलब्ध कराई जाएगी, जिसके लिए रिप्लेसमेंट प्रभार के रूप में 200/- रु. और कनेक्शन की मूल रसीद अथवा नजदीकी सीसीएन का प्रूफ, जहां से कनेक्शन लिया गया हो, जमा कराने होते हैं। बैलेंस राशि नए सिम में चली जाएगी। डिलीवरी के समय, ग्राहक को अपनी पहचान का साक्ष्य और प्रीपेड कनेक्शन की प्राप्ति की प्रतिलिपि देनी होगी।
क्या बीएसएनएल मोबाइल प्रीपेड कनेक्शन उपयोग के लिए तैयार मिलता है अथवा इसे तत्काल रीचार्ज करने की आवश्यकता होती है?
हां, प्रत्येक नया बीएसएनएल मोबाइल प्रीपेड कनेक्शन उपयोग के लिए तैयार मिलता है। इस समय बीएसएनएल मोबाइल प्रीपेड कनेक्शन 50/- रु. की आरंभिक फ्री टॉक वैल्यू के साथ लोड मिलता है और यह सिम की शुरुआत की तारीख से 07 दिन के लिए उपलब्ध रहता है।
पहली बार रीचार्ज के समय आपका बीएसएनएल प्रीपेड निर्धारित वैधता अवधि (दिनों में) के लिए वैध होगा, जो आपके बीएसएनएल प्रीपेड रीचार्ज कार्ड की रीचार्जिंग के उपयोग पर आधारित होगा। वैधता अवधि रीचार्ज के लिए उपयोग होने वाले रीचार्ज कार्डों पर निर्भर होगा।
अपने सैल फोन से 123 डायल करें। निर्देशों का पालन करें और बैलेंस और वैधता अवधि की जानकारी के लिए विकल्प चुनें।
- सेवाएं
- लैंडलाइन
- मोबाइल
- ब्रॉडबैंड
- एंटरप्राइज सर्विसेज
- व्यवसाय के अवसर
- प्रपत्र डाउनलोड करें
- सहायता केंद्र
- टोल फ्री नंबर
- किराए पर उपलब्ध स्थान
- मेरा खाता
- भुगतान लैंडलाइन / ब्रॉडबैंड बिल
- मोबाइल बिल का भुगतान करें
- मोबाइल डुप्लीकेट बिल
- एसएमएस अलर्ट
- हमसे संपर्क करें
- हम तक पहुंचे
- साइटमैप
- फीडबैक
- अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न